Home » उत्तर प्रदेश » Bulandshahr News:स्याना में एसडीएम ने किसानों को किया जागरूक एसडीएम बोले-पराली न जलाएं किसान प्रशासन कर रहा निगरानी

मथुरा : मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार

Facebook
X
WhatsApp
Telegram
44 Views
मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से लॉरेंस बिश्नोई गैंग एक बार फिर से देशभर में चर्चा का विषय बन गया है। इसी बीच, मथुरा की रिफाइनरी पुलिस और दिल्ली पुलिस की टीम ने गुरुवार तड़के लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गैंग के एक शार्प शूटर को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है।
मुठभेड़ के दौरान शार्प शूटर के पैर में गोली लग गई, जिसके बाद उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने उसके कब्जे से बिना नंबर की बाइक, एक पिस्टल और कई कारतूस बरामद किए हैं। यह मुठभेड़ मथुरा के थाना रिफाइनरी क्षेत्र में हुई। आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के बदायूं निवासी योगेश कुमार उर्फ राजू के रूप में हुई है।
योगेश कुमार दिल्ली के सनसनीखेज नादिर शाह हत्याकांड का मुख्य शार्प शूटर भी है। नादिर शाह की हत्या सितंबर महीने में दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में हुई थी, जब स्कूटी पर सवार अपराधियों ने उसे पांच गोली मारी थीं। नादिर शाह जिम संचालक था और जिम पार्टनरशिप में व्यवसाय कर रहा था। हत्या के बाद से ही योगेश फरार चल रहा था।
पुलिस के अनुसार, योगेश ने हाशिम बाबा गैंग में शामिल होकर उत्तर प्रदेश में कई हत्याओं की घटनाओं को अंजाम दिया है। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह लगातार अपने ठिकाने बदलता रहा। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसे पकड़ने के लिए तड़के मुठभेड़ की योजना बनाई।
इस कार्रवाई ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जबकि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बढ़ते प्रभाव के चलते सुरक्षा एजेंसियों को लगातार चुनौती मिल रही है। इस घटना के बाद पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है और अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष टीमों का गठन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *