Home » उत्तर प्रदेश » Bulandshahr News:स्याना में एसडीएम ने किसानों को किया जागरूक एसडीएम बोले-पराली न जलाएं किसान प्रशासन कर रहा निगरानी

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने उन्नाव में बिजली बिल प्रकरण पर आत्महत्या मामले में की सख्त कार्रवाई

Facebook
X
WhatsApp
Telegram
9 Views

उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए.के. शर्मा ने उन्नाव जनपद में बिजली बिल प्रकरण को लेकर शुभम पुत्र महादेव द्वारा आत्महत्या करने की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए संबंधित विद्युत अधिकारियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की है।

मंत्री ने 33/11 केवी उपकेन्द्र अचलगंज के अवर अभियंता आशीष सिंह, विद्युत वितरण उपखंड बंथरा के उपखंड अधिकारी रवि यादव और विद्युत वितरण खंड द्वितीय, उन्नाव के अधिशासी अभियंता सूर्योदय कुमार वर्मा को तुरंत निलंबित करने के साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

उपभोक्ता शुभम ने 10 मार्च, 2022 को एक किलोवाट का विद्युत कनेक्शन लिया था। सितंबर 2024 में उसे त्रुटिवश 1,09,221 रुपये का प्रोविजनल बिल भेजा गया था। हालांकि, इसे सही करने पर वास्तविक बिल की राशि 16,377 रुपये थी, जिसे उपभोक्ता ने चुका दिया। लेकिन 07 अक्टूबर, 2024 को उसे फिर से 33 यूनिट की रीडिंग पर 8,306 रुपये का बिल त्रुटिवश भेजा गया, जिसे उपखंड अधिकारी ने 09 अक्टूबर को अनुमोदित कर दिया।

मंत्री ए.के. शर्मा ने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं को लेकर विद्युत विभाग में गंभीरता से विचार किया जाएगा। उन्होंने सभी विद्युत कार्मिकों को निर्देशित किया कि वे उपभोक्ताओं की समस्याओं का न्यायोचित समाधान करें। किसी भी प्रकार की गलती करने और समस्याओं को टालने की प्रवृत्ति पर दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

एके शर्मा ने स्पष्ट किया कि प्रदेश सरकार उपभोक्ताओं के हितों से कोई समझौता नहीं करेगी और जो भी विद्युत कर्मी उपभोक्ताओं को परेशान करेगा, उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि सभी कार्मिक उपभोक्ताओं की विद्युत समस्याओं का त्वरित और गुणवत्तापूर्ण समाधान करें, अन्यथा उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *