Home » उत्तर प्रदेश » Bulandshahr News:स्याना में एसडीएम ने किसानों को किया जागरूक एसडीएम बोले-पराली न जलाएं किसान प्रशासन कर रहा निगरानी

केंद्र सरकार से मिला तोहफा, राज्य में विकास व कल्याण की पहल को देगा गतिः सीएम योगी

Facebook
X
WhatsApp
Telegram
27 Views

केंद्र सरकार ने गुरुवार को राज्यों को 1,78,173 करोड़ रुपये का कर हस्तांतरण (टैक्स डिवाल्यूशन) किया है, जिसमें सबसे अधिक राशि 31,962 करोड़ रुपये उत्तर प्रदेश को जारी की गई है। यह राशि राज्य की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी, खासकर त्योहारों के मौसम से पहले।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस महत्वपूर्ण कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री का आभार जताया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर एक पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी साझा की। सीएम ने लिखा, “कर हस्तांतरण के हिस्से के रूप में उत्तर प्रदेश को 31,962 करोड़ रुपये समय पर जारी करने के लिए मैं प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के प्रति आभार प्रकट करता हूं।”

सीएम योगी ने आगे कहा कि यह राशि राज्य में विकास और कल्याण की पहल को गति देने में मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा, “यह अग्रिम किस्त हमारे त्योहारों के मौसम की तैयारियों को काफी बढ़ावा देगी। हम सभी मिलकर एक मजबूत और समृद्ध उत्तर प्रदेश का निर्माण कर रहे हैं।”

केंद्र सरकार द्वारा दी गई इस राशि से उत्तर प्रदेश सरकार को आर्थिक मजबूती प्राप्त होगी, जिससे विभिन्न विकासात्मक कार्यों को गति मिलेगी। सीएम योगी के अनुसार, यह कर हस्तांतरण राज्य के लिए एक सकारात्मक संकेत है और इससे विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को साकार करने में सहायता मिलेगी।

सीएम ने अपने संदेश में यह भी उल्लेख किया कि सभी stakeholders मिलकर राज्य के विकास में योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह राशि राज्य के विकास के लिए एक अवसर है, और हम सब मिलकर उत्तर प्रदेश को एक नई ऊँचाई पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *