Home » उत्तर प्रदेश » Bulandshahr News:स्याना में एसडीएम ने किसानों को किया जागरूक एसडीएम बोले-पराली न जलाएं किसान प्रशासन कर रहा निगरानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘शक्ति के पर्व’ पर मां की आराधना की

Facebook
X
WhatsApp
Telegram
28 Views

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार सुबह मां पाटेश्वरी के दर्शन-पूजन कर ‘शक्ति के पर्व’ का उद्घाटन किया। बलरामपुर के अपने दो दिवसीय दौरे पर, मुख्यमंत्री ने पहले शारदीय नवरात्रि के मौके पर देवीपाटन शक्तिपीठ पहुंचकर मां के चरणों में शीश झुकाया और प्रदेश के सुख, स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की।

दौरे के पहले दिन, मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक समीक्षा बैठक की और बलरामपुर में मेडिकल कॉलेज तथा निर्माणाधीन विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने गोरक्षपीठाधीश्वर के साथ मां पाटेश्वरी के दर्शन किए, जहां उन्होंने मंदिर की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

मुख्यमंत्री ने इसके बाद मंदिर प्रांगण में स्थित गोशाला का भी दौरा किया। यहां उन्होंने सभी गायों को गुड़ और चारा खिलाया। उन्होंने गायों को नाम लेकर पुकारा, जिससे गायें दौड़ते हुए मुख्यमंत्री के पास आईं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने गो सेवा की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया।

दर्शन-पूजन के बाद, मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर का भ्रमण किया। यहां आए दर्शनार्थियों ने उनका अभिवादन किया, जिसे उन्होंने हाथ हिलाकर स्वीकार किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर में उपस्थित नन्हे-मुन्नों को चॉकलेट देकर उनका मनोबल बढ़ाया और उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने थारू जनजाति के छात्रावास के बच्चों से भी मुलाकात की, उनकी शिक्षा, खानपान और रहने की सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान मंदिर के महंत मिथिलेश नाथ योगी भी उनके साथ उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने की प्रेरणा भी दी, जिससे बच्चों में उत्साह और शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *