Home » देश विदेश » फ्लाइट कैंसिल होने पर कब और कैसे मिलता है रिफंड? जानें हर सवाल के जवाब

मां के साथ किया था बेटा ने जंगल में रेप -कोर्ट ने सुनाई दरिंदे को सुनाई सजा

Facebook
X
WhatsApp
Telegram
467 Views

 

(अशोक कुमार संवाददाता बुलंदशहर)

  • यूपी के बुलंदशहर में 19 माह पहले इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया था। कोर्ट ने अब दोषी को सजा दी है। शख्स ने अपनी विधवा मां के साथ दरिंदगी की हदें पार की थीं। पुलिस ने छोटे बेटे की शिकायत पर केस दर्ज किया था। मामले के बारे में विस्तार से जानते हैं।

 

  • यूपी के बुलंदशहर में अपनी विधवा मां से दरिंदगी करने वाले शख्स को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। 40 साल का बेटा पिता की मौत के बाद विधवा हो चुकी 58 साल की मां को बीवी की तरह रखना चाहता था। अब बुलंदशहर की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दोषी आबिद को उम्र कैद की सजा सुनाई है। दोषी को 50 हजार रुपये जुर्माना भी देना होगा। जज वरुण निगम की अदालत ने फैसला सुनाया है। कोर्ट के फैसले पर लोगों ने खुशी जाहिर की है। बुलंदशहर कोतवाली देहात क्षेत्र के एक गांव में 16 जनवरी 2023 को बुजुर्ग महिला के साथ बेटे ने उस वक्त रेप किया था, जब वह चारा लाने के लिए जंगल में गई थी। जिसके बाद पीड़िता ने अपने छोटे बेटे को वारदात की जानकारी दी।पीड़िता के छोटे बेटे ने बुलंदशहर कोतवाली देहात में आरोपी भाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी आबिद को गिरफ्तार किया था। ADGC क्राइम विजय कुमार ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट और पीड़िता के बयान के आधार पर कोर्ट ने दोषी बेटे के लिए आजीवन कारावास की सजा मुकर्रर की है। पीड़िता ने कोर्ट में ये भी कहा कि उसके पति की मौत हो गई थी, इसलिए बेटा चाहता था कि वह उसके साथ बीवी की तरह रहे। कई बार उसने बेटे को समझाया भी था। अब पुलिस जांच और सरकारी लीगल टीम की वजह से महज 19 माह में आरोपी को सजा तक पहुंचाना मुमकिन हो सका।

*50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया*

 एसपी देहात रोहित मिश्रा बुलंदशहर 

न बताया कि ऑपरेशन कनविक्शन के तहत मां से रेप करने वाले बेटे को आजीवन कारावास की सजा और 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। ऑपरेशन कनविक्शन के तहत बुलंदशहर में लगातार दोषियों को सजा दिलाई जा रही है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि ऑपरेशन कनविक्शन के तहत यूपी में सर्वाधिक सजा जनपद बुलंदशहर में सुनाई गई हैं। यहां फांसी से लेकर उम्र कैद तक की सजा कई मामलों में अपराधियों को हुई है। सब कुछ पुलिस की न्यायालय में सतत पैरवी और सरकारी लीगल टीम के प्रयासों से संभव हुआ है। ऐसे मामलों में सजा सुनाए जाने से अपराधियों में खौफ बढ़ेगा। कानून व्यवस्था को लेकर सवाल नहीं उठेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *